Live Tv

Wednesday ,20 Mar 2019

कश्मीर में हुए पुलिस कर्मियों की हत्या की वजह से दोनों देशो के विदेश मंत्रियो की बैठक हुई रद्द

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Sep 21-2018 05:27:39pm

भारत पाकिस्तान के रिस्तो को लेकर एक बार कुछ मामला संभालता दिख रहा था की अचानक कश्मीर में पुलिस कर्मियों की हत्या सेइस मामले ने  नया मोड़ ले लिया है.बता दे की 2 दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक लेटर लिख के भेजा था. जिसमे विदेश में दोनों देशो के विदेश मंत्रियो की बैठक होनी थी। जिसपर भारत ने मोहर लगा कर पत्र स्वीकार कर लिया था.कश्मीर में आतंकियों द्वारा पुलिस कर्मियों की हत्या के बाद भारत ने इस प्रताव को ख़ारिज कर दिया। 

पाकिस्तान की तरफ से भेजे गए प्रस्ताव के कारण भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी का बैठत न्यूयार्क में तय था। जिसको आज भारत ने रद्द कर दिया।इसका कारण जहां दो बीएसफ जवान की निर्मम हत्या तो  इसका एक कारण पाकिस्तानी  में दो नेताओ के बिच हुए बातचित  संबंधी लेटर का लिक होना भी मान जा रहा है.पाकिस्तान पीएम ने लेटर में जहां दोनों विदेश मंत्रियो के मुलाकात की बात कही थी तो उसमे उन्होंने यह भी कहा था की भारत जल्द से जल्द पाकिस्तान में सार्क सम्मेलन का अयोजन  करवाने पर विचार करे। 

इससे पहले गुरुवार को भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि पाकिस्तान के आग्रह पर विदेश स्तर की बातचीत करने के लिए तैयार हो गया है. भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात होगी, हालांकि मुलाकात की जगह, समय और तारीख अभी बाद में तय होगी.वही आज दोबारा विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा की बीएसएफ जवान की हत्या बर्बर करतूत है, सीमापार आंतकवाद पर हमारी नीतियों में कोई बदलाव नहीं आया है. बातचीत और आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकते.

 

 

 

 

पाकिस्तान पीएम की लिखी चिट्ठी पर भारतीय विदेश मंत्रालय से जारी बयान में कहा गया था कि दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच अभी सिर्फ मुलाकात होगी, बातचीत पर कोई सहमति नहीं हुई है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि