Live Tv

Thursday ,21 Mar 2019

भारत के जीत के साथ शिखर ने बनाया अनोखा रिकार्ड

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Sep 22-2018 11:36:17am

भारतीय ओपनर शिखर धवन इग्लैंड दौरे में अपनी ख़राब  फॉर्म की वजह से आलोचना झेल रहे थे।लेकिन एशिया कप में उनके फॉर्म को देखते हुए सभी उनकी प्रशंसा करने में लगे है.वह एशिया कप में अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रहे है.उनका बल्ला खूब रन उगल रहा है.एशिया कप के पहले मैच में ही हांगकांग के खिलाफ उन्होंने शतक ठोका ,पाकिस्तान के खिलाफ 46 और बांग्लादेश के खिलाफ 40 रन की  शानदार पारी खेलते कर आलोचना  करने वालो का मुँह बंद कर दिया।वही एशिया कप में कल खेले जा रहे भारत बांग्लादेश के बीच मैच में धवन ने एक ऐसा कारनामा कर दिया जो पिछले 34 सालो में नहीं हुआ। उन्होंने एक मैच में 4 कैच पकड़ कर यह कारनामा किया।

कल खेले गए बांग्लादेश खिलाफ मैच भारत 7 विकेट से जीत गया। जिसमे शिखर धवन का अहम योगदान रहा.उन्होंने बल्ले से  शानदार 40 रनो की ओपनर पारी खेली,वही छेत्ररक्षण में उन्होंने 4 शानदार कैच भी लपके।बांग्लादेश के खिलाफ धवन ने 3 कैच जसप्रीत बुमराह की गेंद पर और एक कैच रवींद्र जडेजा की गेंद पर लपका। धवन ने पहला कैच स्लिप में नजमुल हुसैन को लिया। इसके बाद उन्होंने शकिब अल हसन, मेहदी हसन और मुस्तिफिजुर रहमान के कैच लपके।इसके साथ ही धवन 14 साल बाद वनडे में 4 कैच लपकने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बने। उनसे पहले वीवीएस लक्ष्मण ने साल 2004 में  जिम्बॉब्वे के खिलाफ यह कारनामा किया था। बता दें जोंटी रोड्स दुनिया के इकलौते फील्डर हैं जिन्होंने बतौर फील्डर एक वनडे मैच में 5 कैच पकड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

शिखर धवन के पहले यह कारनामा भारत की तरफ से 6 खिलाडी पहले कर चुके है. शिखर धवन भारत के सातवें ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने एक पारी में चार कैच लपके हैं। उनसे पहले सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, राहुल द्रविड़, मोहम्मद कैफ और वीवीएस लक्ष्मण ऐसा कर चुके हैं।