Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

पाकिस्तानी फैंस ने बाबर को माना भारत से हार का कारण,कहा बाबर बने इंजमाम

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Sep 24-2018 01:53:37pm

भारत पाकिस्तान मैच में पाकिस्तान की करारी हार को सोशल मीडिया पर नया तूल दिया जा रहा है.रविवार को खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 9 विकेट से बड़ी जीत हाशिल की है.वही इस हार का श्रेय पाकिस्तानी फैंस बाबर आज़म को मानते है.ऐसा इसलिये क्युकि ,पाकिस्तान बल्लेबाज फखर जमाल बैटिंग करते हुए पिच पर फिसल गए और उन्हें  एलबीडब्लू करार दिया गया.जमाल जब रिब्यू लेना चाहते थे तब नॉन स्ट्राइक पर खड़े बाबर ने उन्हें मना कर दिया. हालांकि बाद में साफ हुआ कि फखर आउट नहीं थे और बॉल उनके हाथ में लगी थी. अगर बाबर उन्हें रिव्यू की सलाह देते तो पाकिस्तान के विकेट का पतन नहीं होता. फखर 31 रन बनाकर आउट करार दिए गए.

दूसरी ओर फॉर्म में चल रहे बाबर आजम खुद भी 9 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए. इससे पहले उन्होंने फखर जमाल के साथ दूसरे विकेट के लिए 31 रन जोड़े थे. अगर इन दोनों की जोड़ी कुछ ओवर मैदान पर जम जाती तो पाकिस्तान की ऐसी हालत न होती. यही वजह से कि सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी फैंस बाबर को इस हार का विलेन बता रहे हैं और उन्हें 2 विकेट गिराने का जिम्मेदार भी मानते हैं.ट्विटर पर ज्यादातर यूजर्स का मानना है कि बाबर को नॉन स्ट्राइक एंड से फखर को रिव्यू लेने की सलाह देनी चाहिए थी. कुछ लोगों का मानना है कि बाबर ने अपने लिए रिव्यू बचाया लेकिन वो खुद तो रनआउट हो गए. पाकिस्तानी फैंस रनआउट होने पर पूर्व कप्तान इंजमाम से बाबर की तुलना कर रहे हैं.

बता दें कि एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान 9 विकेट से हार गया है. इस जीत के साथ भारत ने एशिया कप 2018 टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बना ली. दुबई में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 237 रन बनाए जिससे जवाब में भारत ने सिर्फ 39.3 ओवर में एक विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.