Live Tv

Thursday ,17 Jan 2019

तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी,महाराष्ट्र में 91पार पंहुचा पेट्रोल

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Sep 25-2018 10:52:51am

तेल में लगातार बढ़ोतरी की वजह से जहां एक तरह जनता परेशान है वही दूसरी तरफ इस विषय पर सरकार टैक्स में कमी न कर के अपनी जेब भरने का काम कर रही है.इस विषय पर जहां सरकार कोई हल नहीं निकाल रही है वही दूसरी तरफ विपक्ष भी लगातार सरकार पर हमला बोल कर आगामी लोकसभा चुनाव जितने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रही है.लगातार ईंधन में बढ़ोतरी का सिलसिला मंगलवार को भी देखने को मिला।जिसका असर आर्थिक राजधानी मुंबई पर काफी देखने को मिला।इस बढ़ोतरी के बाद महाराष्ट्र में पेट्रोल 91का आकड़ा पार कर गया।वही मुंबई में पेट्रोल 90 पर पहुंचा और डीज़ल अपने कीमतों की रिकार्ड स्तर पर पहुँच चूका है.

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक महाराष्ट्र के कई इलाकों में एक लीटर पेट्रोल 91.92 रुपये के करीब पहुंच गया है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में आ रही बढ़ोतरी की वजह से ईंधन की कीमतों में बढ़त का सिलसिला लगातार बना हुआ है.मंगलवार को हुई बढ़ोतरी के बाद मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 90.22 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ेंगे. दिल्ली में इसके लिए आपको 82.26 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. दिल्ली-मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे की बढ़ोतरी हुई है.वही चेन्नई की बात करें तो यहां 14 पैसे की बढ़त के साथ पेट्रोल 86.13 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है.कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 14 पैसे बढ़ी है. इस बढ़त के साथ इसकी कीमत 84.68 रुपये प्रति लीटर हो गई है

पेटोल की कीमत के साथ -साथ डीजल में भी बढ़ोतरी देखी गई है,जिसके चलते लोग को खासा परेशानी उठानी पड़ी.डीजल में बढ़ोतरी को देखे तो, मुंबई में डीजल 11 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 78.69 प्रति लीटर के स्तर पर मिल रहा है. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुताबिक दिल्ली में यह 74.12 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है्. यहां डीजल 10 पैसे महंगा हुआ है. वही चेन्नई में डीजल 10 पैसे महंगा हो कर यहाँ  78.36 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है. कोलकाता में डीजल 10 पैसे बढ़ा है. इस बढ़ोतरी के साथ यह 75.97 के स्तर पर बना हुआ है.