×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Monday, 19 November 2018

विजेता प्लेइंग 11 को फ़ाइनल के लिए बचा कर रखना चाहेगी इंडिया, अफगानिस्तान के खिलाफ 3 बदलाव के साथ उतरेगी भारत

Reported by KNEWS | Updated: Sep 25-2018 11:20:35am


एशिया कप लगातार अच्छे प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम का मुकाबला आज अफगानिस्तान की टीम से है.बता दे की इंडिया सुपर चार मुकाबले में अपने शुरुवाती दोनों मैच जीत कर खिताबी मुकाबले के लिए अपनी दावेदारी पेश कर चुकी है.वही आज खेले जाने वाले मैच को भारत हल्के में लेना नहीं चाहेगी ,क्युकि वह फ़ाइनल में पुरे उत्साह और जीत के सकारात्मक मानसिकता के साथ में जाना चाहेगी।

हालांकि टीम इंडिया की नजरें फाइनल मुकाबले की रणनीति पर हैं. वह अपने अंतिम एकादश को संभालकर रखना चाहेगी, जिसमें शामिल खिलाड़ियों की बदौलत टीम इंडिया ने सुपर-4 में अपने दोनों मुकाबले जीते. ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया में कुछ बदलाव भी देखे जा सकते हैं. मौजूदा टूर्नामेंट में बेंच पर बैठे केएल राहुल को अफगानिस्तान खिलाफ मैच में उतारा जा सकता है. भारतीय टीम प्रबंधन इस सुपर-4 मुकाबले में टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाज शिखर धवन को आराम दे सकता है. धवन ने अब तक चार मैचों में 81.75 की औसत से सर्वाधिक 327 रन बनाए हैं. टीम इंडिया 28 सितंबर को होने वाले फाइनल से पहले धवन को बचाकर रखना चाहेगी.

बात करे गेंदबाजी की तो अफगानिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार का उतारने से पहले टीम इंडिया एक बार जरूर सोचेगी कि उनका फाइनल में इस्तेमाल किया जाए। शुरुआती सफलता दिलाने में माहिर भुवी को आराम देने पर टीम इंडिया की नजरें होंगी. अफगानिस्तान के खिलाफ उनकी जगह बाद में टीम से जुड़े सिद्धार्थ कौल को आजमाया जा सकता है.सीमित ओवरों वाले प्रारूप के मुकाबलों में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार हमेशा ही टीम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित हुए हैं, खासकर डेथ ओवरों में इनका जवाब नहीं. फाइनल में इन दोनों के कंधे पर बड़ी जम्मेदारी होगी. इससे पहले अफगानिस्तान से मैच में खलील अहमद को मौका दिया सकता है. ये वही 20 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने डेब्यू करते हुए हांगकांग के खिलाफ तीन विकेट निकाले थे. 


पर हमसे जुड़े

मुख्य ख़बरे