×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Sunday, 18 November 2018

केरल वाशियों को बारिश का डर एक बार फिर सताने लगा,मौसम विभाग ने केरल में येलो अलर्ट जारी किया

Reported by KNEWS | Updated: Sep 25-2018 11:47:58am


भारी भारिश का खतरा पुरे भारत में मड़रा रहा है। कई जह मौसम विभाग ने रेड अलर्ट भी जारी किया है.2 दिन से लगातार भरी भारिश की मार झेल रही हिमांचल में लोगो को काफी नुकसान हुआ,वही पंजाब में सरकार ने लोगो को अपने घरों से बाहर न निकलने की गुजारिश की है .इसी कड़ी में देश के 8 राज्यों में रेड अलर्ट जारी कर के प्रशाशन को मुस्तैदी से काम करने की चेतावनी दी गई है .बता दे की एक बार फिर केरल के कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.बाढ़ की वजह से अभी भी केरल पूर्ण रूप से निकला नहीं था की मौसम विभाग ने एक बार फिर यहाँ के लोगो को चेतावनी दे दी है.मौसम विभाग ने इडुक्की और वायनाड जिलों मे भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। केरल सीएमओ की ओर से कहा गया है कि पथानामथिट्टा, इडुक्की और वायनाड जिलों में 25 सितंबर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

बता दे कि ,केरल में 29 मई को आई पहली बाढ़ के बाद से लोगों की मौत का सिलसिला जारी है. बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित अलप्पुझा, एर्नाकुलम और त्रिशूर में लोगों की जिंदगी पूरी तरह पटरी पर लौटी नहीं है. बाढ़ से उबरने के बाद यहाँ के लोगो को महामारी की मार को झेलना पड़ा .हजारों घर, 40 हजार एकड़ से अधिक खेती की जमीन बर्बाद हो चुकी है. करीब 16000 किमी.की  सड़क, 134 पुल बाढ़ के कारण तबाह हो चुके हैं. 

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, राज्य में करीब 45,000 हेक्टेयर में कृषि फसल खराब हो गई हैं. फसलों से ज्यादा राज्य में मकानों और अन्य बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है.20000 हेक्टेयर में धान की फसल नष्ट हुई है. गन्ने की फसल को भी भारी नुकसान पहुंचा है, 2,000 हेक्टेयर में इलायची जैसे मसालों की फसल प्रभावित हुई है. राज्य सरकार से इस बारे में केंद्र से कोष के लिए एक विस्तृत प्रस्ताव देने को कहा गया था ताकि किसानों को राहत दी जा सके.


पर हमसे जुड़े

मुख्य ख़बरे