×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Monday, 19 November 2018

मैड्रिड बने वर्ल्ड के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी,रोनाल्डो और मेसी को पिछाड़ कर बने सर्वश्रेष्ठ

Reported by KNEWS | Updated: Sep 25-2018 04:25:11pm


फुटबाल के चर्चित खिलाड़ियों में सुमार क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी की बादशाहत समाप्त हो गई.इनकी एक दशक से चली आ रही बादशाहत को लुका मोड्रिक ने ख़त्म कर दी.बता दे की लुका मोड्रिक को फीफा का वर्ल्ड के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार से नवाजा गया। यह पुरस्कार एक दशक से रोनाल्डो और मेसी  के नाम रहता था ,लेकिन इस बार यह पुरस्कार लुका मोड्रिक नाम रहा. 

लुका मैड्रिड ने अपने क्लब और देश दोनों की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया. उनकी मौजूदगी में रियल मैड्रिड ने लगातार तीसरी बार चैंपियंस लीग जीती, जबकि क्रोएशिया पहली बार विश्व कप फाइनल में पहुंचने में सफल रहा.इस खुसी में मोड्रिक ने कहा, ‘भावनाएं हावी हो रही हैं. मुझे इस मुकाम तक पहुंचाने में भूमिका निभाने वाले प्रत्येक व्यक्ति का आभार.’ इस पुरस्कार की दौड़ में मोड्रिक ने मिस्र के स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह और रोनाल्डो को पीछे छोड़ा.

रोनाल्डो और मेसी ने लंदन में हुए पुरस्कार समारोह में हिस्सा नहीं लिया. दोनों जुवेंटस और बार्सिलोना की तरफ से बुधवार को मैच खेलेंगे, लेकिन अपनी अनुपस्थिति के कारण उन्हें आलोचना झेलनी पड़ रही है.मोड्रिक ने कहा, ‘हर किसी के अपने कारण होते हैं. निश्चित तौर पर अगर वे यहां होते, तो मुझे अच्छा लगता लेकिन वे नहीं आए.’ रोनाल्डो और मेसी ने पांच-पांच बार इस पुरस्कार पर कब्जा किया है.


पर हमसे जुड़े

मुख्य ख़बरे