×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Sunday, 18 November 2018

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला ,696 दिनों बाद धोनी करेंगे अंतरास्ट्रीय मैच में कप्तानी

Reported by KNEWS | Updated: Sep 25-2018 04:47:37pm


एशिया कप में खेले जा रहे सुपर फोर में भारत और अफगानिस्तान  दोनों टीम अपना आखिरी मैच जीत के साथ ख़त्म करना चाहेगी। यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। अफगानिस्तान  ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। इस मैच में तेज गेंदबाज दीपक चाहर अपना पहला वनडे खेल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड में अपना पहला टी-20 मैच खेला था। वहीं रोहित शर्मा इस मैच में नहीं खेल रहे और धौनी इस मैच में कप्तानी कर रहे हैं।

एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय फैंस तब आश्चर्य हो गया जब उन्होंने दोबारा भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को बतौर कप्तान टॉस पर आते देखा। इस मैच में रोहित शर्मा को आराम दिया गया और उनकी जगह धौनी कप्तानी कर रहे हैं। धौनी का यह कप्तान के तौर पर 200वां वनडे हैं। धौनी टीम इंडिया की कप्तानी 696 दिन बाद कर रहे हैं। मतलब फैंस को उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी करते देखे हुए 697 रन का लंबा वक्त हो गया। हालांकि आइपीएल में वह चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी करते हैं।

जहां तक अफगानिस्तान की बात है तो मजबूत भारत पर जीत दर्ज करके वह अपने अभियान का अच्छा अंत करना चाहेगा। उसने टूर्नामेंट में लगातार अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी चुनौती दी, लेकिन अनुभव की कमी उसके आड़े आई। ग्रुप चरण में श्रीलंका और बांग्लादेश को हराने के बाद अफगानिस्तान सुपर-4 के मैचों में पाकिस्तान और बांग्लादेश से करीबी अंतर से हार गया। बांग्लादेश के खिलाफ उसे अंतिम ओवर में आठ रन चाहिए थे, लेकिन वह यह मैच हार गया था।

इस मैच में भारतीय बल्लेबाजो को सावधान रहने की जरुरत है क्योंकि अफगानिस्तान के पास इस समय का सबसे अच्छा स्पिन गेंदबाजी आक्रमण मौजूद है। उसके पास मुजीब उर रहमान, राशिद खान और मोहम्मद नबी की तिगड़ी है जो किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकती है।वहीं भारतीय गेंदबाजों की बात की जाए तो उसके लिए अफगास्तिान के कुछ ही बल्लेबाज चिंता का सबब बन सकते हैं। हसमतुल्लाह शाहिदी, कप्तान असगर अफगान, इहसानउल्लाह और मोहम्मद शाहजाद अफगनिस्तान के मुख्य बल्लेबाज हैं। इन चारों को अगर भारतीय गेंदबाज जल्दी आउट कर लेते हैं तो अफगानिस्तान को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचने से रोका जा सकता है।


पर हमसे जुड़े

मुख्य ख़बरे