Live Tv

Thursday ,17 Jan 2019

सीबीआई के बाद आरबीआई ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Oct 30-2018 11:29:15am

सीबीआई में चल रहे बवाल से उलझी केंद्र सरकार के लिए अब आरबीआई सर दर्द बन गई। आरबीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की रिजर्व बैंक के कामों  में सरकार के दखल से परेशानी होती है, अगर यह बंद नहीं हुआ तो इसका परिणाम बुरा होगा। बता दे की लगातार एक हफ्ते से आलोक वर्मा के छुट्टी पर जाने से विपक्ष केंद्र सरकार पर आरोप लगा रही थी की सरकार सभी बड़े संस्थानों में अपनी मन मानी कर रही है. वही आरबीआई अधिकारी के बयान से एक बार फिर सरकार कटघरे में आ गई है. 

इस बयान के अलावा आरबीआई बैंक के कर्मचारी यूनियन ने चिट्ठी लिखी है कि सरकार के द्वारा बैंक की स्वायत्तता को खतरा पहुंचाया जा रहा है. कर्मचारियों के इस कदम से यह साफ हो गया है की उनके काम में सरकार की दखल से उनकी स्वायत्तता पर बहुत बड़ा खतरा मडरा रहा है. जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा की यह देखना सुखद है कि आखिरकार भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल केंद्रीय बैंक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ‘बचा रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि देश भाजपा-आरएसएस को संस्थाओं पर कब्जा नहीं करने देगा.


बता दे की कई दिनों से पटेल और केंद्र सरकार के बीच अच्छा नहीं चल रहा है. जिसके चलते कई मामलो में गवर्नर सरकार से खुश नहीं है. जिसकी वजह से उर्जित रिजर्व बैंक के बचाव में आने में कोई देरी नहीं की. कर्मचारियों के उठाये सवाल पर जंहा विपक्ष सरकार पर हमला कर रही है.वही सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री ऑफिस से एक अधिकारी ने कहा की सरकार इन सब से काफी परेशान है. वही उन्होंने कहा की सरकार को रिजर्व बैंक को यह उम्मीद नहीं थी की यह मामला सार्वजानिक होगा।