Live Tv

Sunday ,16 Dec 2018

मप्र चुनाव: 100 से ज्यादा ईवीएम ख़राब, कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Nov 28-2018 01:00:12pm

भारत में ईवीएम को लेकर पहले से ही भारतीय राजनीति में हड़कंप मचा हुआ था. वही बुधवार को मध्यप्रदेश और मिजोरम में चल रहे वोटिंग के बीच एमपी में 100 बूथों पर ईवीएम और वीवीपैट ख़राब होने की खबर सामने आई है. फिलहाल उसे सुधारने की प्रक्रिया चल रही है. 

 

बदलते ईवीएम मशीन

 

इस मामले पर चुनाव आयोग ने कहा की मध्य प्रदेश में 100 ईवीएम में शिकायत मिली थी जिसमे से 70 मशीनों को बदल दिया गया है. वही दुसरी तरफ पहले से ही ईवीएम का विरोध कर रही कांग्रेस ने भी चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है.  यही नहीं कांग्रेस ने इसके खिलाफ भोपाल में धरना प्रदर्शन भी किया। कांग्रेस नेताओ का कहना है की ईवीएम खराबी वक्त की बर्बादी है. 

 

 

उज्जैन में दो जगह खराब ईवीएम मशीनों को बदला गया है. वहीं, अलीराजपुर में 11 वीवीपैट, बुरहानपुर में 5 वीवीपैट और 2 ईवीएम में खराबी आई है, जिन्हें बदला गया है. 

 

 

इंदौर, ग्वालियर के अलावा छतरपुर, महाराजपुर, भिंड और राजगढ़ विधानसभा सीट पर ईवीएम खराब हुई हैं. ईवीएम में खराबी के कारण कई जगह मतदान रोकना पड़ा. खरगौन में 3 पोलिंग बूथों पर ईवीएम खराब होने की खबर है. 

 

 

ग्वालियर के डबरा में भी ईवीएम खराब हुई है. यहां 178 क्रमांक बूथ पर ईवीएम खराब हो गई जिसे बदलने का काम चल रहा है. बता दें कि मध्य प्रदेश में सुबह 11.45 बजे तक 21.67 फ़ीसदी मतदान हुआ है.