Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

किसी 5 स्टार होटल से कम नहीं कुम्भ के ये टेंट

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Jan 11-2019 05:39:11pm

सोचिए कैसा होगा वो नजारा जब सूर्योदय के समय चिड़ियों की चहचहाहट के बीच होता मंत्रोच्चार, दुनिया भर से आये संतों का समागम, गंगा-यमुना की धाराओं में पिरोई गई आस्थाएं, जी हाँ कुछ ऐसा ही नजारा होगा कुंभ 2019 का। 14 जनवरी से शुरू होने वाले  कुम्भ के  महापर्व की  जोर शोरों  से चल रही प्रयागराज  में होने वाले कुम्भ  में देशी-विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है।  विदेशी ठाठ को नजर रखते हुए टेंट सिटी में किसी 5 स्टार होटल से काम नहीं बनाये गए हैं।  टेंट सिटी की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। पर्यटन विभाग ने सभी टेंट कॉटेजों की बुकिंग के लिए अपनी वेबसाइट पर लिंक दे दिए हैं।

 

 

सुविधाएं ऐसी कि आंखें खुली रह जाएं, जैसे-

 1.सुबह उठते ही योगा क्लास कीजिए,

 2.आरती और पूजा में शामिल होइए,

 3.महाराजा टेंट की थीम पर इन सभी टेंट के कमरों में आरामदायक बेड, बैठने के लिए कुर्सी और सोफा, साफ सुथरा बड़ा बाथरूम और गर्म पानी के लिए बाथरूम में गीजर भी मुहैया कराया जाएगा,

 4. 50 एकड़ की टेंट सिटी में भारत के हर प्रांत का खाना भी मिलेगा,

 5.  सबसे लग्जीरियस गौतम टेंट 900 वर्गफीट का है जिसमें 2 बेडरूम और ड्राइंग रूम, डाइनिंग एरिया भी है. इसकी कीमत 31,999 रुपए से शुरू है. इन लग्जरी टेंट की खास सुविधाओं में हवन एरिया, योग एरिया, प्ले एरिया कॉफी शॉप जैसी सुविधाएं शामिल हैं। 

 

डब्बू वर्मा