Live Tv

Sunday ,17 Feb 2019

2019 Election: भोपाल से करीना कपूर लड़ेंगी चुनाव?

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Jan 21-2019 12:15:50pm

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली जीत को कांग्रेस लोकसभा चुनाव में भी दोहराना  चाहती है।  इसलिए पार्टी ने अभी से उसकी तैयारी भी शुरू कर दी है।  इसी कड़ी में कांग्रेस के कुछ पार्षदों ने भोपाल लोकसभा सीट जीत के लिए मजबूत फॉर्मूला निकाला है।  इन्होंने मांग की है कि भोपाल संसदीय सीट से किसी नेता को नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान को टिकट दी जाए। 

PNB Scam: भगोड़े कारोबारी मेहुल चौकसी ने छोड़ी भारतीय नागरिकता... (आगे पढ़े)

दरअसल, कांग्रेस पार्षदों का कहना है कि भोपाल संसदीय सीट पर कई साल से बीजेपी का एक छत्र राज चल रहा है और दिन प्रति दिन  भोपाल बीजेपी का मजबूत किला बनता जा रहा है जिसे ढहाने के लिए करीना कपूर खान मुफीद उम्मीदवार रहेंगी।  कांग्रेस पार्षद गुडडू चौहान और अनीस खान का मानना है कि युवाओं में करीना कपूर की अच्छी फैन फॉलोइंग है जिसके  कारण करीना युवाओं का वोट हासिल कर पाएंगी।  

 

वहीं, अनीस का कहना है कि करीना क्योंकि पटौदी खानदान की बहू हैं इसलिए कांग्रेस को पुराने भोपाल में भी इसका फायदा मिलेगा।  इसके अलावा महिला होने के नाते करीना महिलाओं के भी अच्छे खासे वोट लेने में कामयाब हो सकती है।  

यह बता दें कि करीना के पति सैफ अली खान का भोपाल से पुशतैनी संबंध है. पटौदी परिवार बरसों से भोपाल में रह रहा है और सैफ, करीना, शर्मिला टैगोर और सोहा अली खान कई बार भोपाल आ भी चुके हैं। ऐसे में कांग्रेसी पार्षद पटौदी परिवार की लोकप्रियता को लोकसभा चुनाव में भुनाने की बात कर रहे हैं।  

हालांकि, नवाब पटौदी भोपाल से चुनाव लड़ चुके हैं जिसमे उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था।  पार्षदों ने कहा है कि इस मांग को लेकर वो जल्द ही मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी मुलाकात करेंग।   

                                                                                        तनूजा रावत