Live Tv

Sunday ,17 Feb 2019

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बताया रविवार शाम का सच

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Feb 04-2019 04:42:56pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar, राजनाथ सिंह केंद्रीय मंत्री, ममता बनर्जी धरना, संसद सत्र, CBIvs.Mamta, Home minister rajnath singh, Constitutional breakdown, Sharda chit fund, chit fund scam mamta banerjee, bengal CM mamta, Lok Sabha

कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुखिया ममता बनर्जी के 'संविधान बचाओ' धरने के बीच दिल्ली में भी सीबीआई विवाद की लहर पहुंच गयी है. सोमवार को बजट सत्र के तीसरे दिन दोनों सदनों में इस मुद्दे पर जोरदार हंगामा हुआ और कामकाज पूरी तरह से ठप रहा. विपक्षी दलों के नेताओं ने TMC चीफ ममता बनर्जी के धरने को जायज ठहराते हुए मोदी सरकार पर सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप लगाया. इसके बाद लोकसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सिलसिलेवार तरीके से रविवार रात कोलकता में हुए घटनाक्रम और सियासी ड्रामे का ब्यौरा दिया.

घोटाले के आरोपियों को मिल रहा है संरक्षण

विपक्षी सांसदों के आरोपों का जवाब देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि रविवार शाम कोलकाता में सीबीआई के अधिकारियों को न सिर्फ उनके काम करने से रोका गया बल्कि थाने भी ले जाया गया जो भारत कि इतिहास में अभूतपूर्व है, और भारत के संविधान का अपमान भी है. उन्होंने कहा कि आजतक देश में ऐसी घटना नहीं हुई है.

पूरी खबर पढ़े....CBI विवाद: बीजेपी का ममता पर हमला, बोला- "राजदार को बचा रही ममता बनर्जी"

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शारदा चिटफंट घोटाले का जिक्र करते हुए कहा कि इस घोटाले में लाखों गरीबों को चूना लगाया गया और इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के मुताबिक ही कार्रवाई हो रही है.

जांच में पुलिस ने नहीं किया सहयोग

राजनाथ सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने यह स्वीकार किया है कि अब तक की जांच में कुछ प्रभावशाली नेताओं के इस घोटाले में शामिल होने की आशंका है. साथ ही उन्होंने कहा कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर जांच में सहयोग नहीं कर रहे, इसलिए सीबीआई अधिकारियों को मजबूरन कार्रवाई करनी पड़ी. कोलकाता में सीबीआई टीम की सुरक्षा के लिए केंद्र को CRPF को तैनात करने का आदेश देना पड़ा.