Live Tv

Sunday ,17 Feb 2019

आफत बनकर बरसी जम्मू-कश्मीर में बर्फ, 10 पुलिसकर्मी लापता

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Feb 08-2019 10:30:32am
 knews, news, khabar, taaza khabar, kanpur news, latest news, breaking news, hindi news, jammu and kashmir, बर्फबारी, चपेट, लापता, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सर्च ऑपरेशन, जवाहर सुरंग, केदारनाथ, पुलिस, एनसीआर, जम्मू-कश्मीर, शिमला

नार्थ इंडिया में एक बार फिर कड़कड़ाती ठंड ने वापसी की है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में प्रचंड बर्फबारी हो रही है। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मौजूद जवाहर सुरंग के पास बर्फबारी इतनी भारी हुई की कई पुलिसवाले चपेट में आ गए हैं। यहाँ बर्फ का एक पहाड़ पुलिस पोस्ट पर गिर गया, जिस वजह से १० पुलिसकर्मी लापता हो गए। हादसे के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। 

सिर्फ पहाड़ी राज्य ही नहीं, गुरुवार को तो दिल्ली और नोएडा समेत एनसीआर के इलाकों में भी ऐसे हालात हुए जो बर्फबारी जैसे ही थे। गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में हुई ओलों की बारिश से हर जगह सफेद चादर फैल गई। आसमान से लगातार गिर रही सफेद आफत के बीच गाड़ियां धीरे-धीरे आगे बढ़ रही हैं। लोगों को दिन में भी गाड़ियों की हेडलाइट और इंडिकेटर जलाकर आगे बढ़ना पड़ रहा है। 

नॉएडा मेट्रो हॉस्पिटल में भीषण आग लगने से मची अफरा-तफरी ... (आगे पढ़े)

आसमान से जैसे ही बर्फ गिरनी बंद होती है, लोग घरों की छत पर जमी बर्फ हटाने का काम शुरू कर देते हैं। लेकिन, दोबारा बर्फबारी शुरू होते ही लोगों की मुश्किलें फिर बढ़ जाती हैं।जम्मू-कश्मीर के अलावा उत्तराखंड में भी हालात सही नहीं हैं, यहां केदारनाथ मंदिर के आसपास की इमारतों पर एक से दो फीट बर्फ जम गई है। भारी बर्फबारी से केदारनाथ धाम में बिजली और पानी की सप्लाई १० दिनों से ठप है, जानलेवा ठंड की वजह से पुन: र्निमाण के काम में लगे ज्यादातर मजदूर वापस लौट गए हैं। 

यहाँ लगातार हो रही बर्फभारी के कारण यातायात पर भी प्रभाव पड़ रहा है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फ के कारण रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, सड़क पर बिछी बर्फ की चादर ने वाहनों का चलना मुश्किल कर दिया है।

कुछ शहरों में तो हालात काबू से बहार हो गए हैं। जिनमें शिमला, केदारनाथ, कुफरी, बिलासपुर, चकराता, टिहरी, श्रीनगर, बारामूला, आदि शामिल हैं।