Live Tv

Wednesday ,20 Mar 2019

LOKSABHA ELECTION 2019 SURVEY : नेट अप्रूवल रेटिंग में मोदी फिर एक बार आगे

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 12-2019 11:01:53am
knews, news, khabar, taaza khabar, kanpur news, latest news, breaking news, hindi news, Loksabha election 2019, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, बीजेपी, कांग्रेस, अध्यक्ष, राहुल गांधी, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, बालाकोट, एयरस्ट्राइक, एलान, पुलवामा हमला, लोकप्रिय, ट्रेंड, बजट, पाकिस्तान, मोदी सरकार

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत की ओर से पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर किए गए एयरस्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और अधिक बढ़ गई है। प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार के साथ लोगों की संतुष्टि के स्तर में जबदस्त बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इस मामले में नुकसान हुआ और उनकी रेटिंग चार्ट में गिरावट आई है। 

सीवोटर-आईएएनएस स्टेट ऑफ द नेशन ओपिनियन पोल के अनुसार, ७ मार्च को सर्वे में शामिल होने वाले ५१ प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे केंद्र सरकार के काम से बहुत संतुष्ट हैं। जबकि एक जनवरी को यही संख्या ३६ प्रतिशत थी। वहीं ७ मार्च को नेट अप्रूवल रेटिंग में भी जबरदस्त उछाल आया है और यह वर्ष की शुरुआत के ३२ प्रतिशत के मुकाबले लगभग दोगुना होकर ६२ प्रतिशत तक पहुंच गया है। यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। 

60 साल के वृद्ध ने गले में फंदा डालकर की आत्महत्या.... (आगे पढ़े)

सीवोटर के चुनाव विश्लेषक यशवंत देशमुख ने ट्रेंड के बारे में बताया कि १ जनवरी और ७ मार्च के बीच देश में दो महत्वपूर्ण घटनाएं हुईं। पहला केंद्रीय बजट और दूसरा पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक की घटना। 

उन्होंने कहा कि बजट के बाद हमने देखा कि नेट अप्रूवल रेटिंग में थोड़ी बढ़ोतरी हुई है। इसलिए इस निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है कि लोकसभा चुनाव से पहले पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद ट्रेंड में निर्णायक बढ़ोतरी और बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद इसमें जबरदस्त बढ़ोतरी देखी गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अप्रूवल रेटिंग पुलवामा हवाई हमले के साथ बढ़ी है। 

दूसरी तरफ, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वर्ष की शुरुआत २३ प्रतिशत के अप्रूवल रेटिंग के साथ की थी, लेकिन पुलवामा आतंकी हमले और बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद राहुल की अप्रूवल रेटिंग गिरकर ८ प्रतिशत तक पहुंच गई है।