Live Tv

Wednesday ,20 Mar 2019

कहीं टिकट के नाम पर आपको लूटा तो नहीं जा रहा

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 15-2019 12:24:17pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar, इंटरनेट , टिकट , धोखेबाजी , रेग्युलेशन , पेमेंट , डेबिट , क्रेडिट , ग्राहक

फिल्में देखना किसे पसंद नहीं होता है और बढ़िया बात तो तब है जब बिना लाइन में खड़े हुए ही टिकट मिल जाये तो और ऐसा करने के लिए कई लोगों को मोबाइल या कम्प्यूटर के जरिए मूवी टिकट बुक करना काफी आसान होता है.लेकिन क्या अपने कभी सोचकर देखा कि जो  'इंटरनेट हैंडलिंग फीस' आप टिकट के खरीदने पर देते हैं वो आखिर है क्या ?

प्रचार करने को तैयार मायावती, 19 अप्रैल को मैनपुरी में रैली .... (आगे पढ़े)

RTI में मिले जवाब से खुलासा हुआ है कि किसी भी प्लेटफॉर्म द्वारा मूवी टिकट के लिए अतिरिक्त इंटरनेट हैंडलिंग फीस वसूलने का प्रावधान RBI (रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया) ने नहीं किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, RBI में दाखिल एक RTI पर मिले जवाब से ये खुलासा हुआ है कि मूवी टिकट बुकिंग सर्विस उपलब्ध कराने वाले किसी भी प्लेटफॉर्म को ग्राहकों से एक्सट्रा हैंडलिंग फीस लेने का अधिकार नहीं है. ये RBI के  MDR रेगुलेशन का उल्लंघन है. एमडीआर एक पेमेंट गेटवे फीस है जो व्यापारी द्वारा बैंक को डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिए ग्राहक से पेमेंट लेने के लिए दिया जाता है.