Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

पहाड़ की इस बेटी ने लिखा, प्रधानमंत्री मोदी को पत्र, जानें क्या लिखा

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Jan 15-2018 04:03:20pm

नई दिल्ली : हर संडे को मन की बात करने वाले नरेंद्र मोदी के मन की बात बड़े, बूढ़ों के साथ बच्चे भी काफी ध्यान से सुनते और समझते है। इसी दिशा में उत्तराखंड के नालंदा पब्लिक स्कूल में 7वीं के छात्रा ने अपने मन की बात प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी के जरियें लिखी है। बच्ची को मोदी पर भरोसा है कि नरेंद्र मोदी उनकी बात जरुर सुनेंगे।

 

अकांक्षा नेगी नाम की लड़की बहुत ही गमगीन शब्दों नें मोदी को लिखा ' ‘आदरणीय प्रधानमंत्री जी, मेरा पहाड़ दर्द झेल रहा है, पलायन से गांव खाली हो रहे हैं। घरों की रखवाली के लिए बुजुर्ग रह गए हैं। स्कूलों में मूलभूत सुविधाएं नहीं होने से छात्र-छात्राओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सर, आप उत्तराखंड की राजधानी गैरसैंण बनवा दीजिए, जिससे पहाड़ के लोगों को मूलभूत सुविधाएं मिल सके।

 

ये पढे़ : कोलकत्ता में चार दिन तक बंद कमरे में शव के साथ बैठी रही महिला

 

पत्र में उसने लिखा कि उसके पिता को देहरादून आने-जाने में पलायन के दर्द को भोगना पड़ता है। आकांक्षा ने पीएम मोदी से एक सवाल भी पूछा है कि आपने ही कहा था कि पहाड़ों की जवानी और पहाड़ों का पानी पहाड़ों के काम ही आएगा ऐसा कब होगा? अब देखना होगा कि पीएम मोदी अकांक्षा के पत्र को कितनी गंभीरता से लेते है।