×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Monday, 19 November 2018

20 साल बाद दावोस में भारतीय प्रधानमंत्री, टॉप सीईओ के करेंगे मुलाकात

Reported by KNEWS | Updated: Jan 23-2018 02:11:34pm


नई दिल्ली : 20 साल बाद किसी भारतीय PM का दावोस दौरा है। बता दें कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा लेने के लिये स्विटजरलैंड के बेहद खूबसूरत शहर दावोस पहुंच गये है। चार दिन तक चलने वाले इस सम्मेलन में  पीएम के साथ 6 केंद्रीय मंत्री और 2 मुख्यमंत्री सहित देश के कई बिजनेस लीडर भी गए हैं। बैठकों के दौर के बीच दावोस में बर्फबारी भी जमकर हो रही है।


बर्फबारी का लुत्फ उठाने से पीएम मोदी भी खुद न रोक पाये और पीएम ने सोशल मीडिया में एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वह एक ऐसी जगह पर खड़े हैं जहां बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी का वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में शाम 3:45 बजे भाषण देंगे।

 

 

ये पढ़े : अजमेर में राजपूत समाज से की मुलाकात, पद्मावत के बैन पर अड़ी राजे

 

जहां उनकी मुलाकात अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी हो सकती है। इसके बाद पीएम मोदी स्वीडन और कनाडा के प्रधानमंत्रियों से मिलेंगे। पीएम मोदी ने दुनिया की शीर्ष कंपनियों के 40 सीईओ के साथ राउंड टेबल मीटिंग की। उन्होंने कहा कि इंडिया का मतलब ही बिजनेस है, उन्होंने भारत में कारोबारी मौके का भी जिक्र किया और देश के विकास की कहानी भी बताई।

 

 

गौरतलब है कि आखिरी बार 1997 के दावोस सम्मेलन में तत्कालीन पीएम एचडी. देवेगौड़ा शामिल हुए थे. उनके बाद किसी भारतीय पीएम ने इस सम्मेलन में शिरकत नहीं की। 20 साल बाद मोदी ऐसे पहले भारतीय प्रधानमंत्री है। जानकारी के अनुसार पीएम दावोस समिट में योग को भी प्रमोट करेंगे। विदेश मंत्रालय के मुताबिक, पीएम का डेलीगेशन दावोस समिट में बर्फ में योग की क्लास देगा।

 

इसके साथ ही इस खास मौके पर शाहरुख खान भी दावोस के स्वर्ग में पहुंचे। उन्होंने वुमन एम्पावरमेंट सेशन में स्पीच दी। शाहरुख, एक्ट्रेस केट ब्लैंचेट और ब्रिटिश सिंगर एल्टन जॉन को 24वां क्रिस्टल अवॉर्ड दिया गया।

 

वहीं, मोदी 3 कार्यक्रमों में दुनिया के नेताओं, बिजनेसमैन को भारत की ओर से भोज देंगे। खास बात ये है कि ताज होटल से 32 शेफ दावोस गए हैं, वे 1000 किलो मसाले ले गए हैं, 1200 लोगों के लिए शाकाहारी खाना बनाएंगे।


पर हमसे जुड़े

मुख्य ख़बरे