Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

गुरुग्राम घटना पर बोले केजरीवाल, पूरी रात बेचैन रहा, सो नही पाया

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Jan 25-2018 05:43:29pm

नई दिल्ली : कई राज्यों में पद्मावत के विरोध होने के बावजूद बुधवार को गुरूग्राम के स्कूली बस पर हमले मामलें में 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों को सोहना कोर्ट में पेश करने के बाद 14 दिनों की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया है। इस बीच, स्कूली बस को प्रदर्शनकारियों की तरफ से निशाना बनाए जाने की हर तरफ कड़ी आलोचना की जा रही है।

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये एक ऐसी घटना से जिसके चलते देश को पानी में डूब मरना चाहिए। केजरीवाल ने आगे कहा कि जब से उन्हें इस घटना का पता चला है और उन्होंने घटना की वीडियो देखी है, वह पूरी रात बेचैन रहे और सो नहीं पाए। केजरीवाल ने कहा कि मैं भी हिंदू हूं, भगवान राम का भक्त हूं और मैं पूछना चाहता हूं अगर भगवान राम ज़िंदा होते तो उन लोगों को क्या सज़ा देते?

 

ये पढ़े : दिल्ली के मण्डी में बारिश से भीगा करोड़ो रूपये का अनाज

 

भगवान राम ने जो सजा रावण को दी उससे भी कठोर सज़ा उन लोगों को देते। “मैं अपने सभी बच्चों से अपील करता हूं कि आपसे जब भी कोई पूछे कि बड़े होके क्या बनोगे तो कहना- एक अच्छा इंसान, एक अच्छा नागरिक और अच्छा देशभक्त। इस देश को कुछ लोग धर्म और जाति के नाम पर तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। ये बिलकुल भी सही नहीं है। गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में मैं ये बात इसलिए उठा रहा हूं क्यूंकि मैं भारत माता से प्यार करता हूं और मैं अपने भारत की ऐसी दशा होते नहीं देख सकता।

 

उधर, हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मैं इस बात से आश्वस्त हूं कि आज इसका जरूर कोई ना कोई समाधान निकलेगा। हमें पहले से ऐसी किसी घटना का कोई अंदेशा नहीं था। गौरतलब है कि बुधवार को गुरूग्राम में एक नामी स्कूल के करीब 20-25 छात्र उस समय बाल बाल बच गए जब पद्मावत फिल्म का विरोध कर रहे लोगों की उग्र भीड़ ने स्कूली बस पर धावा बोल दिया और पथराव करने लगे।