×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Sunday, 18 November 2018

IPL AUCTION : बेन स्टोक्स सबसे महंगे बिके, प्रीति जिंटा की टीम मे युवराज

Reported by KNEWS | Updated: Jan 27-2018 04:50:26pm


नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के लिए प्लेयर्स के लिए बोली लगने का सिलसिला शुरू हो चुका है। ये देखना दिलच्प होगा कि इस बार कौन से प्लेयर्स की कितनी बोली लगती है और  शिखर धवन पर सबसे पहले बोली लगाई गई। शिखर धवन को हैदराबाद सनराइजर्स ने 5.2 करोड़ रुपए में खरीदा। 2 करोड़ की बेस प्राइस वाले क्रिस गेल को पहले राउंड में किसी टीम ने नहीं खरीदा।

 

इसी के साथ युवराज सिंह की किंग्स इलेवन पंजाब में घर वापसी भी हो गई। पिछला सीजन सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह को इस बार उनकी पुरानी टीम ने राइट टू मैच का प्रयोग कर खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं ली। मौका पाते ही किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा ने उन्हें खरीद दिया। हालांकि युवराज सिंह को बेस प्राइस से एक रुपये भी ज्यादा नहीं मिले। इसके पीछे खराब फॉर्म को जिम्मेदार बताया जा रहा है। सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में भी युवराज का बल्ला नहीं चला, जिसका खामियाजा उन्हें नीलामी के दौरान उठाना पड़ा।


 

ये पढ़े : "द वॉल" के नाम से फेमस क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा का जन्मदिन

 

हालांकि अटकलें तो उनकी नीलामी न होने तक की लग रहीं थीं मगर प्रीति जिंटा ने युवराज सिंह को खरीदने में खासी दिलचस्पी दिखाई। युवराज सिंह पंजाब के अलावा अब तक आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं। युवराज की पूर्व टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने उनके लिए राइट टू मैच का इस्तेमाल नहीं किया और किंग्स इलेवन पंजाब ने दो करोड़ की बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम के लिए खरीद लिया।

 

युवराज को अपनी फ्रेंचाइजी में शामिल करने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा काफी खुश दिखीं। उन्होंने ट्वीट कर भी इस खुशी को जाहिर किया। प्रीति ने ट्वीट कर कहा- “ येस, घर में युवराज की वापसी और मैं खुश नहीं हो सकती।

 

” इस ट्वीट के बाद युवराज के फैंस की खासी प्रतिक्रिया आई। कई फैंस ने तो युवराज को किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान बनाने की प्रीति जिंटा को सलाह दे डाली।

 

 

Yesssssss ! @YUVSTRONG12 is back home at @lionsdenkxip and I cannot be happier 😘 #LivePunjabiPlayPunjabi #VivoIPLAuction #BalleBalle😘

— Preity zinta (@realpreityzinta) January 27, 2018

 

 

फिलहाल बेन स्टोक्स बिकने वाले सबसे महंगे प्लेयर हैं, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ में खरीदा है। रविवार तक चलने वाली इस नीलामी में 8 टीमों के फ्रेंचाइजी ओनर्स 182 प्लेयर्स के लिए बोलियां लगाई जाएंगाी 36 प्लेयर्स की बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए नीलामी के लिए सबसे ज्यादा 2 करोड़ रुपए का बेस प्राइस रखा गया है, इस स्लैब में 36 खिलाड़ी शामिल हैं।

इसके अलावा 1.5 करोड़, 1 करोड़, 75 लाख और 50 लाख के बेस प्राइस रखे गए हैं।अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए 40 लाख, 30 लाख और 20 लाख रुपए की बेस प्राइस रखी गई है। फाइनल लिस्ट में शामिल 578 प्लेयर्स में से 36 की बेस प्राइस 2 करोड़ है। वहीं 33 की बेस प्राइस डेढ़ करोड़ रुपए है। नीलामी में 62 कैप्ड और 298 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों पर दांव लगेगा, जबकि विदेशी खिलाड़ियों में 182 कैप्ड और 34 अनकैप्ड और एसोसिएट देशों के दो खिलाड़ियों पर भी बोली लगेगी


पर हमसे जुड़े

मुख्य ख़बरे