Live Tv

Wednesday ,20 Mar 2019

AAP के 20 अयोग्य विधायकों पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Jan 29-2018 12:07:40pm

नई दिल्ली :  जब से केजरीवाल दिल्ली की सत्ता पर काबिज हुई है तब से लेकर अभी तक हमेशा से जनता उनके समर्थन में ही रही है लेकिन अब पांच सालों में यह पहली बार हुआ कि इस बार के विवाद में जनता की ओर से उन्हे कोई आश्वासन नही मिल रहा है। मसला ये है कि पिछले दिनों आप के 20 पूर्व विधायक को चुनाव आयोग की संस्तुति के बाद राष्ट्रपति ने उन्हे अयोग्य करार दिया है। लाभ के पद मामले में अयोग्य ठहराए गए आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों की अपील पर सोमवार(29 दिसंबर) को दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई करेगा।  


बता दें कि 25 जनवरी को दिल्ली हाई कोर्ट ने जस्टिस विभु बाखरू ने कहा था कि सोमवार को इस मामले की सुनवाई करेंगा।  AAP संसदीय सचिव मामले में दिए गए फैसले पर शुरू से ही सवाल उठाती रही है। 19 जनवरी को चुनाव आयोग ने जब इस मामले की फाइल राष्ट्रपति के पास भेजी थी उसी दिन से आप ने आरोप लगाना शुरू कर दिया था ।

 

ये पढ़े : GST के बाद पहला आम बजट, जनता को मिलेगी राहत...?

 

पार्टी का कहना है कि हमें अपनी बात रखने का  मौका नही मिला। राष्ट्रपति के फैसले के बाद से आप ने हो हल्ला और तेज कर दिया था। इस फैसले के विरोध में  अदालत भी गई है। हालांकि अभी तक राहत तो नहीं मिली है, लेकिन अदालत ने यह जरूर कहा है कि अभी उपचुनाव की घोषणा न करें पार्टी का कहना है  कि उसे अपनी  बात रखने का समय नहीं मिला।  पार्टी सूत्रों के अनुसार यह सब उपचुनाव को टालने के लिए किया जा रहा है,

 

क्योंकि दिल्ली में इस समय माहौल आप के समर्थन में नहीं है। चिंता इस बात की भी है कि अगर उपचुनाव में हार हुई तो दो साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव पर भी इसका असर पड़ सकता है।  सत्ता में आने के बाद से लगातार मंत्रियों और विधायकों पर लग रहे आरोपों से पार्टी की छवि  पर भी खासा असर पड़ा है।