×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Friday, 16 November 2018

अमर्त्य सेन गद्दार, सोनिया के दबाव में एनडीए ने दिया पद्म पुस्कार : सुब्रमण्यम स्वामी

Reported by KNEWS | Updated: Jan 29-2018 12:49:59pm


नई दिल्ली : अपने बड़बोलेपन और विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले  राज्यसभा सांसद और बीजेपी के सीनियर नेता और पेशे से वकील सुब्रमण्यम स्वामी ने इस बार भारत रत्न से विभूषित और अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन को गद्दार बताया है।  एक प्रमुख एजेंसी को दिये इंटरव्यू के दौरान स्वामी ने आरएसएस के कामों के तारीफों के पुल बांधते हुए कार्यकर्ताओं की तारीफ की।

 

इसी दौरान उन्होंने अमर्त्य सेन को गद्दार बताया। स्वामी ने कहा कि अमर्त्य सेने ने बिहार की फेमस नालंदा यूनिवर्सिटी को लूटने का काम किया है। स्वामी ने दावा किया कि एनडीए ने अमर्त्य सेन को भारत रत्न सिर्फ इसलिए दिया क्योंकि वह लेफ्ट विंग का समर्थन करते हैं और सोनिया ने उन पर दवाब बनाया था।  

 

ये पढे़ : AAP के 20 अयोग्य विधायकों पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई

 

बता दें कि वर्ष 1998 में अमर्त्य सेन को भारत के सर्वोच्च पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। जिस वक्त अमर्त्य सेन को भारत रत्न दिया गया था, उस वक्त केंद्र की सत्ता पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपयी की सरकार हुआ करती थी।  ये सारा मामला तब शुरु हुआ है जब से हाल ही में केंद्र सरकार ने पद्म अवार्ड्स के लिए लोगों के नामों का ऐलान किया था, जिसके बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर आरएसएस के नेताओं को सम्मानित करने को लेकर निशाना साधा था। 


पर हमसे जुड़े

मुख्य ख़बरे